Monday 12 September 2011

CANCER AWARENESS

a "cancer awareness " program organised by 'THE WAKE' Hindi monthly magazine,
'डी वेक ' टीम , केंसर सर्जन डॉ.  विकास अगरवाल ,डॉ सुनील भंडारी  के साथ 


               कमिश्नर पुलिस श्रीमान जे पी सिंह ने इस आयोजन की भूरी -भूरी सराहना करते हुए कहा की अगर ऐसे कार्यक्रम होते रहेंगे तो लोगो में जागरूकता पैदा होगी और वे अपने स्वाथ्य के प्रति सतर्क रहेंगे तथा तम्बाकू जैसे कैंसरस नशे से भी दूर रहेंगे .
ताजा चैनल के निदेशक ,व् छपते -छ्पते के संपादक ,विशम्भर नेवर ने कहा की आज विश्व में सबसे बड़े आतंकी हमले की बरसी है ऐसे अवसर पर कैंसर जैसी भयंकर बीमारी को ख़त्म करने के लिए चलाया जाने वाला अभियान प्रशंसनीय है ,किन्तु पत्रकारों का इस  मंच पर आ कर कैंसर जागरूकता अभियान में सहयोग देना और भी प्रशंसनीय है.
पश्चिम बंग 'प्रभात खबर ' के प्रभारी कौशल किशोर ने कैंसर की भयावहता पर रौशनी डालते हुए कहा की हम सभी का ये दायित्व है की हम अधिक से अधिक लोगो को जागरूक करे और कैंसर मुक्त समाज बनाने में सहयोग दे . उन्होंने 'द वेक' मासिक  पत्रिका एवं दीन दयाल सेवा केंद्र के कैंसर जागरूक अभियान चलाने के लिए सराहना भी की .
कैंसर सर्जन डॉ. विकास अगरवाल ने कैंसर के विषय में विस्तृत जानकारी देते हुए उसके  लक्षणों के बारे में बताया उसका निदान किस प्रकार  होना चाहिए और उसे रोकने के लिए क्या करना चाहिए उस पर भी रौशनी डालते हुए समझाया की हमारी वर्तमान जीवन शैली ने हम सभी को काफी प्रभावित किया है ,इसी वजह से आज बहुत से लोग ऐसी भयंकर बीमारी से ग्रसित हो रहे है .
पश्चिम बंग "प्रभात खबर "हिंदी दैनिक के प्रभारी कौशल किशोर
 का सम्मान करते  हुएआनंद शर्मा .बायीं तरफ वैठे हुए 'डी वेक ' के प्रबंध संपादक मनोज त्रिवेदी .
'डी वेक ' के accountant शंकरलाल आचार्य
 पुलिस कमिशनर का स्वागत करतेहुए
डॉ विकास अगरवाल का सम्मान करते हुए भरत  मिश्र .
डॉ सुनील भंडारी का सम्मान करते हुए समिरदास 
                                         आयोजक शकुन त्रिवेदी एवं गणेश धनानिया 


डॉ. अशोक तिवारी  का स्वागत करते हुए 'डी वेक' के
समाचार संपादक राजेश मिश्रा
कैंसर विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित हुयी
 जिसमे बस्ती के बच्चों ने हिस्सा लिया
  'अपने पुरस्कारों के  
साथ बच्चे' .
मुफ्त में परीक्षण करते हुए डॉ. विकास अगरवाल 
डॉ सुनील भंडारी मुफ्त सेवा देते हुए .

इस कार्यक्रम का संचालन शकुन त्रिवेदी ने किया और बताया कि इस आयोजन को करने का उद्देश्य कैंसर की गंभीरता के बारे में लोगो को बताना है , कि इस बीमारी के सामने हम कितने  बेबस हो जाते है कि जेब में पैसे होते हुए भी हम अपने लोगो को नहीं बचा पाते | 
 इस  कार्यक्रम मे जिन लोगो ने सहयोग दिया उनके हम आभारी है. गणेश धनानिया , मनोज त्रिवेदी ,शंकर लाल आचार्य ,राजेश मिश्र ,आनंद शर्मा ,भरत मिश्र ,विजय शर्मा ,शिवरतन डालमिया ,निर्मल अगरवाल ,राजीव त्रिवेदी ,शुभ्रा ,सुजीत ,शुभ्रांशु ,शौर्यांक आदि .





No comments:

Post a Comment